#Loveuary ❤BestFriend!#Day3

#feeling #love #friendship #Bestie



❤डिअर…Bestie!

                  क्या लिखूँ? कैसे लिखुँ? समझ नहीं आ रहा। फिर भी..आज लिखना तो हैं मुझे,ऐसा नहीं हैं कि मैं तुमसे कह नहीं सकती ये बातें,फिर भी कह नहीं पाती! वो कहते है न जो बातें बोली नहीं जाये उसे कागज़ पर उतार लेनी चाहिए..आज बस वही करने का इरादा हो रहा इस दिल को!!तेरे साथ रह कर मैं खुद को जानने लगी हूँ..क्योंकि तुझमें मुझे खुद का अक्स नज़र आता हैं! तू आईना हैं मेरा..❤अपने बीच जो रिश्ता हैं इसके तो मतलब न जानें कितने है,लेकिन मतलब निकालने बैठ जाए हम तो रिश्ते मतलबी नहीं बन जायेंगे हमारे बीच! हम एक-दूसरे के पूरक का काम करते हैं! हम साथ न होकर भी सदैव एकदूसरे के साथ-साथ हीं रहते हैं..दूरियाँ खुद हीं हमारे बीच के रास्ते को पाट देती हैं और कहती हैं चल उस पार चलते हैं! मेरी बातों में हमेशा तेरा ज़िक्र और तेरी बातों में हमेशा मेरी फ़िक्र होती हैं! जो रिश्ता हमारा तुझसे बन गया हैं वो न कभी किसी से बन पाया था न बन पायेगा! तेरे होने से रूह को सुकून सा मिलता हैं..

तेरी शायरी,तेरी कविताये,तेरी नज़्में जब भी पढ़ती हूँ दिल तो एक पल वहीं थम जाता हैं.. लंबी आहे! भर कर बस मन हीं मन में इतना कहती हूँ…मेरे उल्लू! को कहीं मेरी हीं नज़र न लग जाए!!अच्छा लगता हैं मुझे जब तुम मेरी बे-फालतू की बातों पर डाँटते हो और कहते हो बाबु तू कोई अच्छा दिन देख के खुद को समझदार क्यों नहीं घोषित कर देती!😍फिर खुद हीं मुझे मनाते हुए कहते हो..अच्छा! कोई बात नहीं चलो अब हँस दो सॉरी! 

वैसे तो दूसरें जन्म का पता नहीं लेकिन हुआ न तो तुम्हें उस जन्म के लिए एडवांस में खुद के लिए बुक कर रही हूँ!उस जन्म में भी तुम्हारा हीं दिमाग खाने का इरादा हैं मेरा..तेरे इरादे क्या है इससे मेरा लेनादेना नहीं तुझे तो पकड़ के अपने पास हीं रख लूँगी मैं वो भी गैर-इरादतन तरीकों से!😉 

यूँ तो तेरी बहुत सी बातें मुझे पसंद हैं और नापसंद भी लेकिन कुछ बातें दिल में हीं रहें तो अच्छा रहता हैं ऐसा मुझे तुमने हीं सिखाया हैं! पता हैं आज के वक़्त में भी मुझे तेरे मुँह से फ़िल्मी गाने से बेहतर मुझे ये प्राथर्ना सुनना “तू हीं राम हैं.. तू रहीम हैं.. तू करीम,कृष्ण ,ख़ुदा हुआ!सबसे ज्यादा पसंद हैं! तेरी आवाज़ दिल में मानों उतर जाती हैं जब भी तू ये गाता हैं…या यूँ कहूँ तू हीं उतर जाता है❤

कभी-कभी जब तुम बनावटी गुस्सा होते हो सच में उस वक़्त बहुत प्यार आता हैं तुमपे और जब आप सच में नाराज होते हैं और हमेशा की तरह दो मिनट बाद खुद हीं बोलते हैं..”बाबुड़े सॉरी गलती तो मेरी हीं होगी क्योंकि मेरी ज्योतू तो कभी गलत हो नहीं सकती” सच कहती हूँ उस वक़्त बहुत ज्यादा हीं “दिल भर”जाता है..😆😆 

ज़िन्दगी में कुछ हो न हो हों..एक साथी ऐसा होना चाहिए जिसमें खुद को गुमा सकें..तलाश सकें..और अंत में उसमें खुद को हीं पा सकें!❤ मेरी अनकहीं बातों और मन की बेचैनी को खुद हीं पढ़ के जब तुम कहते हों..मैं हूँ न! कह दो गर तुम्हें परेशान हीं रहना हैं तो की मैं नहीं हूँ तुम्हारे लिए!! ये सुन के बस ऐसा लगता हैं मानों ज़िन्दगी में कभी कुछ बुरा हों नहीं सकता जबतक तेरा साथ हैं!! पता हैं तुम वो हों जिसके साथ मैं अपने मन का कर सकती हूँ और तुम्हें भी अपने मन का करने के लिए सोचना नहीं पड़ेगा कभी!! 
                         ❤तुम्हारी~ ज्योतु

                     2k17©आपकी…Jयोति🙏


58 thoughts on “#Loveuary ❤BestFriend!#Day3

  1. Thank you for your recent follow on Shift Key. I liked your ABOUT so I want to follow. But I must figure out how to translate your blogs first. There used to be a button for me to click to translate; don’t see it anymore. I can tell from the many comments on your blog that I can look forward to reading many excellent posts. (I’ll be patient and figure it out.) Thanks.

    Like

  2. मै अपना बताऊ तो ये सबसे अच्छा है यार अबतक का जो आपने लिखा है उनमे से .ईस पोस्ट को किसी की नजर ना लगे.ईसे बार बार पढने का मन हुआ..

    Liked by 1 person

      1. नहीं मन रखने के लिए नहीं बोल रहा.मै थोड़ा परेशान था.लेकिन लास्ट तक पढ़ते पढ़ते एक 😊 था मेरे फेस पर.बहोत प्यारा लेख है ये..

        Liked by 1 person

      2. अरे! वाह पोस्ट जैसा भी हो उससे ज्यादा मतलब नहीं मुझे लेकिन ये अच्छा लगा आपकी प्यारी सी मुस्कान वापस आ गयी..हँसते रहिये उदास होना जरुरी हैं क्या मेरे रहते हुए वो भी😎😎😎😎

        Liked by 2 people

  3. मैं अनुवाद की अपमानजनक लागत को समझते हैं। क्योंकि यह बहुत अच्छा है यह इसके लायक था। एक महान प्रेरणा के साथ हमेशा की तरह। बधाई

    Liked by 1 person

  4. 3 times……i read this post exactly 3 times back to back…..bahut hi acha likha hai aapne…and i must say..you both are very lucky jo aap itna acha “BOND” and “RELATIONSHIP” share.kr rahe ho …..way u expressed, way you written, way of explaining the things are tooooooo amzaing……bahut hi khoob….keep writing and keep smiling both of you….ar agar agle janam me gair-iradatan tariko me koi problem ho ar help lage to let us know ;)……kuch jyada hi bada comment ho gya 😦 but its tooo good 🙂

    Liked by 2 people

  5. kya baat . wah ! tere sang na hoke bhi tere saath hone ka ehsaas. mere jeevan tumhare hi aks hain .. aise baatein jab kehti hain yeh pata lagta hain aap rishton ki ehmiyat ko khoob jaanti hain aur uski respect karti hain ..

    Liked by 1 person

Leave a Reply

