#Loveuary ❤Sibling Love! #Day4

#siblinglove #mybro #proudsister #friendship 
मेरे प्यारे…भैया और भाई!

                  बहुत खुशनसीब होतीं हैं वो लड़की जिनके भाई होते हैं और मुझपे तो भगवान का आशीर्वाद हीं है क्योंकि मेरे पास खुशनसीबी की दो वजहें हैं! आज ज़िन्दगी के उस मोड़ पर हूँ जहाँ पता नहीं मुझे कल कहाँ रहूँगी किस हाल में रहूँगी लेकिन मुझे पता हैं तो बस इतना की जहाँ भी रहूँगी आप दोनों के लिए मेरा प्यार हमेशा ऐसा हीं रहेगा जैसा आज हैं,कल था और ज़िन्दगी के हर दिन जितना मेरे पास हैं सभी दिन ऐसा हीं रहेगा! 

भैया मैं क्या बोलूँ बस इतना हीं कहना हैं आपने जो भी किया हैं मेरे लिए वो सिर्फ भाई नहीं कर सकता आपने तो पिता के जैसे ख़याल रखा हैं मेरा! आप वो हैं जिसको देख कर ज़िन्दगी जीने का मन करता हैं मुझे नहीं पता मैं आपकों वो पल दे पाऊँगी भी की नहीं जिसके वजह से आपके चेहरें पर मुस्कान हो लेकिन आपने एक बार नहीं अनगिनत बार मुझे मुस्कुराने की वजह दी हैं! जब से होश संभाला हैं मैंने मुझे नहीं पता की मैं घर में माँ-पापा,दादा-दादी,और सभी सगे-सम्बन्धियों के पास भी गयी हूँ अपनी कोई भी बात बताने के लिए…मैंने तो अपनी हर बात बस आपसे हीं की हैं, आज भी याद हैं मुझे वो दिन जब आप नाराज हुए थे मुझसे एक बार और मैंने उस वक़्त आपको कागज़ के टुकड़े पर इतना लिख के दिया था “भैया प्ल्ज़ मुझसे बात करना मत छोड़ना  पूरी दुनिया मुझसे बात नहीं करें फ़र्क नहीं पड़ेगा लेकिन आप नहीं करेंगे तो मैं जी नहीं पाऊँगी” वो दिन तो मैं भूल गयी थी लेकिन पिछले कुछ दिन पहले बाबु वो दिन याद दिला रहा था…बहुत हँसी आयी लेकिन वो बात सच हीं थी जो भी मैंने लिखा था उस वक़्त! आप बड़े भाई होकर भी मुझे अपने दोस्त की तरह हीं प्यार दिया हैं,वो सबकुछ सिखाया हैं जो ज़िन्दगी जीने के लिए जरुरी तो नहीं था लेकिन आवश्यक था! आज मुझें यहाँ कोई ये कहता है कि आप अच्छा लिखती हैं तो पता हैं उस वक़्त भी मैं आपकों हीं याद करती हूँ क्योंकि इस काबिल आपने हीं बनाया हैं मुझे और आपकी वजह से हीं मैं इनलोगों के सामने कुछ लिख पाती हूँ! दुनिया में हर एक शख्स मुझें हीं समझा के चला जाता हैं लेकिन आप वो हैं जो मुझे समझाने से ज्यादा समझते हैं, वो हर चुप्पी को भी भेद देते है जिसको शायद मैं खुद हीं न तोड़ पाऊं खुद के लिए..आपने कभी मुझसे तो लड़ाई नहीं की लेकिन मैंने आपको लड़ते देखा हैं मेरे लिए,मेरी आज़ादी के लिए,मेरी उड़ान को एक नयी उच्चाई देने के लिएआपसे बस इतना कहूँगी आप सबकुछ हों मेरे लिए और आपको कभी भी मेरी कोई बात अच्छी नहीं लगे मुझसे कोई शिकायत हो आप मुझसे कहना मुझें अच्छा लगेगा…आपके हर ख़ुशी में साथ रहेंगे और हर फ़ैसले में आपका साथ देंगे…गम को तो आने नहीं देंगे आपके करीब कभी!

बाबु, तुझे क्या बोलूँ मैं तू तो लाड़ला हैं हम सबका…और मेरी तो जान बसती हैं तूझमें.,लडकियां गुड्डे-गुड़ियों से ख़ेलकर बड़ी होती हैं लेकिन मुझे अच्छे से पता है मैंने कभी उनको हाथ भी नहीं लगाया होगा…मेरे लिए तो तू हीं मेरा सबसे कीमती और प्यारा खिलौना था ,हैं और रहेगा! तू बड़ा हो गया हैं ऐसा सब कहते है लेकिन मेरे लिए तो अब भी तू मेरा वो बाबु जिसको मैंने बचपन में खूब घुमाया हैं अपने गोद में…तेरी मुस्कराहट,तेरी बदमाश हरकतें पर भी खूब प्यार लुटाया हैं हमनें… झगड़ा तो आज भी होता है हमारा और हमेशा होता रहेगा लेकिन प्यार भी ऐसा हीं रहेगा! तू छोटा है ये एहसास उस वक़्त बिल्कुल नहीं होता जिस वक़्त तू मुझे बड़े ध्यान से ये समझाते हुए बोलता हैं दीदी सुनो! तुम नहीं जानती दुनिया को सब ऐसे हैं वैसे हैं अपना दिमाग लगाओ और जब कभी मैं तेरे सामने रोती हूँ तो तू ऐसे डाँट लगाता हैं मानों! तू मेरा बाबु नहीं मैं तेरी छोटी बहन हूँ! बहुत खुशनसीब हूँ मैं जो मेरे पास तुम हों !! वो वक़्त बहुत याद आता हैं जब हम तीनों साथ रहते थे एक हीं पास..आज हम तीनों तीन शहर में हैं लेकिन फिर भी साथ हैं… टच वुड अपनी दोस्ती ऐसी हीं चलती रहें !!

लिखने बैठ जाऊँ तो पन्ने कम पड़ जाएंगे और बाबु के कमेंट भी आयेंगे इतना पढ़ना पड़ेगा हिन्दी मुझे चलो ऐसा करो पढ के सुनाओ दीदी तुम मुझे!😂इसलिए लिखना बंद अब..😎😎 क्योंकि सब मुझसे हीं पढ़वायेगा नालायक!

I love you both of you❤

                         2k17©आपकी…Jयोति🙏

26 thoughts on “#Loveuary ❤Sibling Love! #Day4

  1. Bhai kehne se hi munh bhar aaye aisa humari naniji kehti thin .. kehne ka arth Bhai ka kya bada kya chota aur sahi bhi hai kab wo chota bhai bada hokar farz nibhane lage aur kab wo bada bhai bhi choton ki tarah tang kheenchne lage .. sundar bahut sunder .. ek jyoti ko dusri jyoti se dheron shubhkamnaein

    Like

  2. Bhut acha likha ha apne bhai bhan ka relationship bhut acha hota ha jisme ek pal mitha to ek pal khata . Or apke shad har bhan bhai ko emotional kr degye jase hume kiya ha again nice job Jyoti ji such a lovely post 🎊🎊🎉🎊🎊

    Liked by 1 person

  3. Jyoti.. Acha laga ki bade bhai ko itni samman deti hain .. Aur ha ye ho nai sakta ki koi bhai apni behna se kabhi root le ki baat karna chod de .. Ye bas chand pal ki narazgi ho sakti hain ..
    Aapke dil me apke bhai ke liye itni pyar bhara hain ki sun kar badi khushi hui aur yahi pyar humesha ke liye rahe.. Aap jitni sundar ho utne hi sundar soch hain. Khush rahiye humesha

    Liked by 1 person

    1. सुप्रीत…गुड मॉर्निंग..आप भी हमेशा यूँ हीं खुश रहना! और बिल्कुल आपने ये सही कहा..कभी भी भाई अपनी बहन से नाराज नहीं हो सकता.. लेकिन ज़िन्दगी में जिसे आप सबसे ज्यादा प्यार करते हैं उसे खोने का डर भी लगा रहता हैं…☺

      Liked by 2 people

Leave a Reply

