❤…सुन! मेरे हमसफर

#lifegoal #love #soulmate #feeling #heartbeat #friendship 

पता है तुम्हें कौन हो तुम मेरे…तुम वो हो जिसको एक नाम दे दूँ ऐसे कोई भी अलफ़ाज़ नहीं हैं मेरे पास, वैसे शब्दो से मेरा बहुत पुराना संबंध हैं और बखूबी खेल लेती हूँ इससे लेकिन जब बारी तुम्हारी आती हैं तो मेरे अल्फ़ाज़ भी मेरा साथ छोड़ कही दूर निकल जाते हैं…मानों! वो हमें प्राइवेसी दे रहें हो!!❤

तुम प्यार नहीं हो मेरा,इस दिल की आखरी पसंद और धड़कन हो तुम। तुमसे इश्क़ हुआ हैं वो भी रूहानी इश्क़। तुम्हारी ज़रूरत तो कुछ यूँ है हमें जैसे किसी भूखें आदमी को खाने की ज़रूरत होती है,और वो भरपेट खाना उसके आत्मा को तृप्त कर जाती हैं। और हमें वो तृप्ति तुम्हारी मीठी बातों से मिलता हैं। जिस तरह तुम बचपने वाले अन्दाज़ में मुझे हर बड़ी बात को सहजता से समझाते हो न बस उसी पल अपनी पसंद और किस्मत पर नाज़ करने को दिल करता हैं। कभी कभी मन होता है के चले आये तुम्हारे शहर तुम्हें बिना इत्तला किये हुए और अचानक से तुम्हारे करीब तेरी नज़रों के सामने खड़े हो जायें और फिर तेरी बाहों में जाकर झूल जाएं और तुम्हारे मुँह से ये सुनें…”अच्छा! की आ गयीं तुम्हारा ही तो इंतज़ार था हमें!❤

हाँ अब सपने बहुत देख़ते हैं हम वो भी खुली आँखों से और वो भी दिन के उजालों में। तुम्हारे आने के बाद इमैजिनेशन भी क्या खूब रोमैंटिक हो गयी है हमारी। पहली बार हमने किसी में अपना ख़ुद का अक़्स देखा है वो भी ख़ुद से ज़्यादा ख़ूबसूरत। तुमसे बात करते-करते कई बार लगता है के जैसे तुम,तुम नहीं मैं हूँ। ऐसा अनेकों बार हुआ हैं और होता हैं मुझे पता होता हैं कि मेरे ये कहने पर तुम्हारा जवाब जरूर ये होगा और हर बार ऐसा हो भी जाता हैं। दिल पहले ही जान जाता है की किस बात पर तुम कैसा रिएक्शन दोगे फिर भी तो मैं बातें पूछती हीं हूँ तुमसे..बस ऐसे हीं क्योंकि अच्छा लगता है मुझे। हमारी पसंद-नापसंद भी एकदम एक जैसी है। फ़िल्म हो या इंसान। खाना हो या पढ़ना। चाय हो या पानी बतासे। चाहे संगीत में वो गजल की पसंद…तुम्हारा जगजीत बन उनका हर गज़ल उतनी बखूबी से गाना उनकी कमी को पूरी कर रहा मेरी ज़िन्दगी में तेरे आ जाने के बाद!❤

सुनों! बाबु…तुमको पाने से कहीं ज़्यादा इम्पोर्टेंट हैं मेरे लिए तुमको ख़ुश देखना। हमारे पास होने से ज़्यादा ज़रूरी है, हमारा साथ होना दिल से जुड़े रहना। और हाँ ये जो तुम कम्फ़र्ट ज़ोन में जाकर मुझसे कुछ भी मतलब कुछ भी बोल लेते हो न…वही चीज़ मुझे तुममें सबसे अच्छी लगती हैं…हाँ जब तुम नहीं होते हो तो बहुत मिस करते हैं सारी चीज़ों को। फिर तुम्हारी पुरानी text हिस्ट्री पढ़कर वो सारे पल जी लेते हैं हम फिर से दिन में कई बार…और फिर, तेरी अनुपस्थति में भी तेरी छवि नज़रों के सामने आ जाता हैं। तुम्हें गाने गाना पसंद हैं और मुझे गाते हुए तुम…तुममें तो जान बसती हैं मेरी यार!❤

कई बार सोचते हैं की गर किस्मत मेरा साथ देती और ये ज़िंदगी जो तुम्हारे साथ गुज़ारनी होती न हमें तो हम भगवान से इस जनम के लिए अमरता का वरदान माँग लेते वो भी हम दोनों के लिए! और ज़िन्दगी भर ज़िन्दगी को निहारते तेरी उन खूबसूरत आँखों से…तुम्हारे एक मुस्कराहट पे सब न्योछावर कर देते और कहीं जब तुम हँस देते तो आए हाय हाय हाय हाय! एक पल को तो मेरी धड़कन हीं रुक जाती। पर इन सब से कहीं बढ़ कर तुम्हारे साथ इस लम्हे को जीना अच्छा लग रहा। हर पल में तुम्हारे साथ होने को महसूस करना। तुम्हारा मोरल सपोर्ट से तो ऐसा लगता  के मानों हम कुछ भी कर लेंगे और इस बार upsc का मेंस भी क्लियर कर लेंगे…बहुत हुआ प्री पे अटक के रह जाना। यार जान हो तुम मेरे!!❤

जानते हैं हम,तुम जो इतने खुल के मेरे समक्ष हर कुछ बोल लेते हो न जब हम आमने-सामने होंगे न तो तुम बस चुपचाप मुझे निहारा करोगे और मैं तुमको निहारते हुए देख कर खुद पर हीं घमंड करूँगी। सुनो! तुम ज़िन्दगी के हर मोड़ पर मेरा बेसब्री से इंतज़ार क़तई मत करना क्यूँकि हम ज़रूर आएँगे ऐसा यकिं रखना!!

बस एक ही ख़्वाहिश है मेरी, तुम्हारे लिए नहीं तुम्हारे साथ सपने देखना चाहते हैं! तुम्हारे लिए नहीं तुम्हारे संग जीना चाहते हैं। तुम्हारे लिए नहीं तुम्हारे साथ ख़्वाबों को पूरा करना चाहते हैं। क्यूँकि मैं चाहती हूँ जब हम अपने छोटे से आशियानें में लता मंगेशकर जी की आवाज़ में जब ये गाना सुनें “इक प्यार का नगमा हैं मौजों की रवानी हैं ज़िन्दगी और कुछ भी नहीं तेरी मेरी कहानी हैं!..” तो उस वक़्त तुम्हारे ख्यालों में न खो कर  बल्कि तुम्हारे कंन्धों पे सिर टिका कर तेरी हाथों में अपनी हाथ रख कर ज़िन्दगी की खूबसूरती को महसूस करूँ और फिर खुद के किस्मत पर नाज करूँ!!❤  

All Rights Reserved Emotional Queen2k17©

                      2k17©आपकी….Jयोति🙏

वही लहजा है और वही बातें 

हू ब हू ‘आप’ हो गए हैं हम !!❤



51 thoughts on “❤…सुन! मेरे हमसफर

  1. वाह क्या बात है!! इसे शेयर करने के लिए धन्यवाद आपका। आपके पोस्ट हमेशा बहुतअच्छे होते हैं।।

    Liked by 1 person

  2. First of all, thank you very much for following my blog. Though Hindi is not my first language, I have studied Hindi from Class 5 to Class 10. I shall keep visiting your blog and find it as an excuse to revise and update my regular Hindi reading. Jahaan samajh nahi aaya toh hum poochenge aapse. Aur likhiyega. Wish you all the very best! 🙂

    Liked by 1 person

    1. अरे! बिल्कुल आप बेहिचक बिंदास अपनी दोस्त समझ के कुछ भी पूछ सकते है…हमलोग सब यहाँ एक-दूसरे के लिए हीं हैं न!..stay blessed Dear!💐

      Liked by 2 people

  3. Google translated it but still confusing. But I did get a feel of it. It felt like it must have been so beautiful. So full of affection. But I can’t be certain for the translation lacked cohesion.

    Liked by 2 people

      1. Thank you for the help in interpreting it for google translate is automatic, it does not care to sequence words or thoughts that the gist might not be misapprehended. And I can feel that you are a good writer really but I have no proof with google translate. This is my fault for not having learned Hindi. Thank you gracious lil sis

        Liked by 1 person

  4. तुम प्यार नहीं हो मेरा,इस दिल की आखरी पसंद और धड़कन हो तुम|तुमको पाने से कहीं ज़्यादा इम्पोर्टेंट हैं मेरे लिए तुमको ख़ुश देखना।kis kis laayeen kaa tarif karun ……ek shabdon men …..laajwaab.

    Liked by 2 people

  5. आह! दिल बाग बाग हो जाता है जब इतनी खूबसूरत अभिव्यक्ति पढ़ने को मिलती है मानो आप चाशनी में डुबो डूबो के अल्फाज लिखती हो !
    शब्द भी नहीं है आपकी तारीफ करने के लिए

    Liked by 1 person

    1. अरे! नहीं शुभु यार इतनी तारीफ हज़म नहीं होगी मुझे…😍😍😂 वैसे कीमती वक़्त निकाल कर पढ़ने के लिए शुक्रिया दोस्त!💐

      Liked by 2 people

Leave a Reply

